Corona virus : देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 1334 नए मामले, 27 की मौत, अब तक 2231 लोग हुए ठीक

Webdunia
रविवार, 19 अप्रैल 2020 (16:44 IST)
नई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1334 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 15712 है, पिछले 24 घंटे में 27 नई मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 507 हो गई है।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित प्रेस कॉन्फेंस में बताया कि  कल से कोरोना वायरस के 1334 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक 2231 लोग ठीक हो चुके हैं, कुल मामलों में से 14.19 प्रतिशत मामले ठीक हो चुके हैं।
 
जारी है कोरोना से लड़ाई : गृह मंत्रालय प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी कोरोना के साथ लड़ाई अभी भी जारी है। ऐसे क्षेत्र जो कंटेनमेंट जोन्स में नहीं आते हैं और जिनमें कई गतिविधियों की अनुमति दी जा रही है। वहां सावधानियां बरती जानी चाहिए। छूट वास्तविक परिस्थितियों का आंकलन करके ही दी जाए। 
 
उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों को खासकर ऐसी इकाइयों के संचालन पर ध्यान देना चाहिए जिनके परिसरों में ही मजदूरो के रहने की व्यवस्था हो। इससे आर्थिक गतिविधियों को मदद मिलेगी और मजदूरों को लाभकारी रोजगार मिलेगा। 
 
उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों को उद्योग समूहों के साथ सहयोग से राज्य के भीतर ही मजदूरों को उनके काम की जगह पर ट्रांसफर करने की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे न केवल आर्थिक गतिविधियों में मदद मिलेगी बल्कि मजदूरों को रोजगार के अवसर भी मिलने लगेंगे। 

सम्बंधित जानकारी

Show comments

जरूर पढ़ें

1984 में हाईजैक हुए विमान में सवार थे मेरे पिता, विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा खुलासा

राम मंदिर में सफाई करने वाली युवती से 9 लोगों ने किया गैंगरेप

जेल मुझे कमजोर नहीं कर सकती, तिहाड़ से बाहर आकर बोले केजरीवाल

पोर्ट ब्लेयर अब कहलाएगा श्री विजय पुरम, अमित शाह ने किया ऐलान

Retail Inflation : अगस्त में बढ़ी महंगाई, 3.65 फीसदी रही खुदरा मुद्रास्फीति

सभी देखें

नवीनतम

नितिन गडकरी को विपक्षी नेता ने दिया था पीएम पद का ऑफर, केंद्रीय मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

RG Kar Medical College rape-murder case : CM ममता और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की मीटिंग फिर टली, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में गिरफ्‍तार

Video : PM मोदी के घर आया नया मेहमान, गले लगाकर खूब चूमा

पाकिस्तान में ISIS के 9 आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की साजिश को किया नाकाम

मेरठ में ढह गया तीन मंजिला मकान, कई लोग दबे, बचाव कार्य जारी

अगला लेख
More