सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रचार में जुटे स्वयंसेवक

Webdunia
वाराणसी। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कैडर भाजपा के लिए  शांतिपूर्वक काम कर रहे हैं तो वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए गैर राजनीतिक स्वयंसेवक  ‘फिर से अखिलेश’ के संदेश का प्रसार करने में जुट गए हैं।
युवतियों सहित हजारों स्वयंसेवक गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वे विशेष रूप से  डिजाइन की गई टीशर्ट पहने हुए हैं जिन पर स्लोगन लिखा है, ‘फिर से अखिलेश’ और  ‘यूपी को ये साथ पसंद है।
 
चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम के एक सदस्य ने बताया कि स्वयंसेवकों को एकत्र  करने की कवायद 14 फरवरी से शुरू हो गई थी जबकि 1 मार्च से ‘चलो काशी’ ऑनलाइन  अभियान शुरू किया गया। स्वयंसेवकों ने ऑनलाइन ही प्रचार अभियान से जुडने पर सहमति  दी।
 
हर व्यक्ति को 1 फॉर्म दिया गया जिस पर उसे अपना नाम, नंबर, पसंद की विधानसभा भरनी  थी। उसी के आधार पर उन्हें प्रचार का काम सौंपा गया जिसमें नुक्कड़ नाटक करने से लेकर  घर-घर जाकर जनसंपर्क करना शामिल है।
 
टीम ने आईआईटी-बीएचयू और अन्य स्थानीय संस्थानों के युवाओं को इकट्ठा किया। अधिकांश  स्वयंसेवक शिक्षित पेशेवर या छात्र हैं। ये वो लोग हैं जिन्होंने 3 साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी को वोट दिया था लेकिन अब उनके प्रदर्शन से निराश हैं। कई ऐसे भी हैं, जो मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव के विकास के ‘विजन’ से प्रभावित हैं।
 
प्रयास ये भी है कि युवा वोटर चुनाव प्रचार का अनुभव ले सकें। इस समय देशभर से 5 हजार  स्वयंसेवक डिजिटल प्रारूप में या जमीनी स्तर पर प्रचार अभियान में जुटे हैं। (भाषा) 
Show comments

जरूर पढ़ें

Weather Update : मौसम में होगा उलटफेर, बंगाल की खाड़ी में आएगा चक्रवाती तूफान, IMD ने जारी किया Alert

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- उनके पास है भविष्य के लिए स्पष्ट योजना

Wayanad Election : प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को दाखिल करेंगी नामांकन, भाई राहुल के साथ करेंगी रोडशो

बड़ी खबर, देपसांग और डेमचोक से पीछे हटेंगी भारत-चीन की सेनाएं

मध्यप्रदेश उपचुनाव में दांव पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा, विजयपुर और बुधनी में दिलचस्प मुकाबला

सभी देखें

नवीनतम

BRICS Summit : सम्मेलन से पहले चीन ने कहा- एक सकारात्मक और स्थिर शक्ति बना हुआ है ब्रिक्स

17 दिनों बाद जूनियर डॉक्टर्स ने खत्म की भूख हड़ताल, CM ममता से मुलाकात के बाद लिया फैसला

Delhi : रोहिणी विस्फोट के बाद बाजारों में बढ़ाई सुरक्षा, रेलवे और मेट्रो के कर्मचारियों को किया अलर्ट

UP के बुलंदशहर में बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से मकान ध्वस्त, 5 लोगों की मौत

Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, मंत्री इरफान अंसारी को जामताड़ा से टिकट

अगला लेख
More