Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
मंगलवार, 15 अक्टूबर 2024
webdunia
Advertiesment

भूतों से जुड़ी मान्यता के डरावने वीडियो

हमें फॉलो करें भूतों से जुड़ी मान्यता के डरावने वीडियो
WD

भूत से कौन नहीं डरता। जो भूतों को नहीं मानता है वह भी भूतों से डरता है। भूत-प्रेत के संबंध में अलग-अलग मान्यताएं हैं। भूतों को भगाने और भूतों को वश में करने के भी अजीब उपाय हैं। हमने आपके लिए सहेजे हैं भूतों से जुड़े कुछ खास वीडियो।

* भटक रही है मुमताज : यूं तो विश्व प्रसिद्ध आगरा का ताजमहल बादशाह शाहजहां के अपनी बेगम मुमताज महल के प्रति बेपनाह मोहब्बत की कहानी को बयां करता है, परंतु शायद बहुत कम लोग यह जानते होंगे कि ताजमहल बनने तक मुमताज के मृत शरीर को बुरहानपुर के बुलारा महल में दफनाया गया था और लोगों की मानें तो इन खंडहरों में आज भी मुमताज की आत्मा भटकती है।

इस संबंध में देखिए एक जबरदस्त वीडियो...
बुलारा महल में मुमताज


* भूतों को भगाने का अजीब तरीका : भूत-प्रेत भगाने के नाम पर लोगों से नाना प्रकार के खटकर्म कराए जाते हैं। घुटी-घुटी चीखें, हर तरफ सिसकियों की आवाज, रोना-कलपना, चीखना-चिल्लाना। यह भयावह मंजर है जावरा की हुसैन टैकरी का।

इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए देखिए वीडियो....
'जावरा की हुसैन टैकरी'


* काली मस्जिद की सरकार : देवास के श्मशान घाट के पास स्थित है, एक अनजान बाबा की दरगाह जो काली मस्जिद के नाम से प्रसिद्ध है। यहां दूर-दूर से श्रद्धालु मन्नत मांगने आते हैं और उनकी मुरादें पूरी होती हैं।

इसके बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आगे क्लिक करें...
काली मस्जिद के सरकार


* शापित मंदिर : स्थानीय लोग बताते हैं कि यहां की राजकुमारी के राज्य के सेनापति से प्रेम संबंध थे, जो राजा को नागवार गुजरे। उसके बाद रहस्यमय परिस्थितियों में राजकुमारी की मृत्यु हो गई, वहीं सेनापति ने भी मंदिर परिसर में आत्महत्या कर ली। इसके बाद यह मंदिर भूतिया मंदिर बन गया।

विस्तृत जानकारी के लिए देखें वीडियो....आगे क्लिक करें...
एक अनोखा मंदिर : जागृ‍त या शापित


* भटकती आत्माएं : आपने सुना होगा कि कई ऐसे रास्ते और पूल हैं जिन्हें भूतिया माना जाता है। उन रास्तों और पूल पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। ऐसे ही एक स्थान है मानपुर घाट। आगरा-मुंबई सड़क मार्ग के बीच स्थित इस घाट को शापित माना जाता है।

इस घाट के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए देखें वीडियो...
एक घाट जहां भटकती हैं आत्माएं...


* भूत बंगला : महू में एक भूतहा घर है। रात की बात छोड़िए, दिन में भी लोग यहां आने से डरते हैं। यहां के रहवासियों का कहना है कि रात को इस उजाड़ से दिखने वाले मकान से अजीबोगरीब आवाजें आती हैं।

इस बंगले का डरावना वीडियो जरूर देखें, आगे क्लिक करें....
मैसॉनिक लॉज का राज


* भूत से परेशान एक गांव : आपने सुना होगा कोई व्यक्ति या परिवार भूत से परेशान है, लेकिन जनाब यहां तो पूरा का पूरा गांव ही भूत से परेशान है। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गायबैड़ा ग्राम के पांच ग्रामवासी अचानक किसी अज्ञात बीमारी का शिकार होकर मौत के मुंह में चले गए।

इस गांव के बारे में जानने के लिए देखें इसका ‍वीडियो....
भूत से परेशान एक गांव


* महाआरती से प्रेतबाधा मुक्ति : मध्यप्रदेश के बिजलपुर गांव में स्थित दत्त मंदिर का। लोक विश्वास है कि इस मंदिर की आरती में शामिल होने से लोगों की प्रेतबाधा दूर होती है। मंदिर के पुजारी महेश महाराज ने बताया कि यह मंदिर लगभग सात सौ साल पुराना है।

दत्त मंदिर के विषय में अधिक जानकारी के लिए आगे वीडियो पर क्लिक करें...
महाआरती से प्रेतबाधा से मुक्ति का दावा


* अनोखा पेड़ : मध्यप्रदेश में उज्जैन संभाग के बड़नगर के करीब स्थित आलोट गांव में एक ऐसा पेड़ है, जो प्रेत बाधाओं से पीड़ित लोगों को मुक्त करता है। गांव में ही किसी बाबा की दरगाह के पास यह अनोखा पेड़ है।

इसे पेड़ का वीडियो देखने के लिए आगे क्लिक करें....
आलोट का पेड़


* आधी रात के बाद साधनाएं : घोरी-अघोरी-तांत्रिक श्‍मशान में जाकर तंत्र-क्रियाएं करते हैं। मान्यता है कि श्मशान भूतों का स्थान है। बहुत से तांत्रिक मुर्दा साधनाएं करके मुर्दों को जगाते हैं। निश्चित ही यह राक्षसी कर्म माना जाता है और इस पर किसी भी प्रकार की कोई रोक-टोक भी नहीं है।

इस तरह की साधना के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आगे वीडियो पर क्लिक करें...
आधी रात के बाद साधनाएं...

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi