'छोटे उस्ताद' का फैसला आज

अमिताभ करेंगे सम्मानित

Webdunia
शनिवार, 5 अप्रैल 2008 (14:37 IST)
' स्टार-प्लस' के रियलिटी-शो 'छोटे उस्ताद' का फैसला शनिवार को हो जाएगा कि असली छोटा उस्ताद कौन है-अहमदाबाद की ऐश्वर्या मजूमदार या कोलकाता की अन्वेषा दत्ता! अव्वल रहने वाले छोटे उस्ताद को बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय कलाकार अमिताभ बच्चन सम्मानित करेंगे।

करीब चार महीने तक चली देशभर के छोटे उस्तादों की इस जंग में शिरकत करने के लिए कई बड़े शहरों में ऑडीशन टेस्ट लिए गए। निर्णायकों ने इनमें से उन नगीनों को छाँटा जिनकी आवाज में दम दिखा।

हर सप्ताह किसी एक छोटे उस्ताद को एसएमएस की कम रेटिंग मिलने से शो से बाहर कर दिया जाता रहा, लेकिन सबसे कड़ा मुकाबला रहा अंतिम 12 में जो लगातार कम होता गया।

शो के निर्णायक रहे जाने-माने संगीतकार प्रीतम, गायक कुणाल गाँजावाला और गायिका श्रेया घोषाल। शनिवार शाम मुंबई के गोरेगाँव स्पोर्ट्‌स क्लब में इस स्पर्धा का फाइनल मुकाबला होगा।

अन्वेषा दत्ता : कोलकाता की रहने वाली 13 साल की अन्वेषा को लता मंगेशकर इतनी पसंद हैं कि उन्हें देख-देखकर वह गायिका बन गई। जमीन से जुड़ी इस बंगाली बालिका को अँधेरे से बेहद डर लगता है, लेकिन खोजी कहानियाँ पढ़ना उसकी पहली पसंद है। हमेशा हँसते रहने वाली अन्वेषा को सबसे ज्यादा प्यार अपने बालों से है और खाने में पसंद है बिरयानी। उसका प्यार का नाम है 'शोना'।

ऐश्वर्या मजूमदार : अहमदाबाद की 14 साल की ऐश्वर्या का जीवन उसके नाम की ही तरह ऐश्वर्य से भरा है। फर्राटेदार अँगरेजी बोलने वाली ऐश्वर्या को वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक में 'नटक्रेकर' और 'स्वानलेक' सुनना अच्छा लगता है। आत्मविश्वास से भरी इस छोटी गायिका ने दुनिया के कई देशों की यात्राएँ की हैं और अपनी कला का प्रदर्शन भी किया है। ( हेमंत पाल)

Show comments

जरूर पढ़ें

tirupati laddu पर छिड़ी सियासी जंग, पशु चर्बी के दावे पर तेदेपा-वाईएसआरसीपी आमने-सामने

Kolkata Doctor Case : जूनियर डॉक्‍टरों ने खत्‍म की हड़ताल, 41 दिन बाद लौटेंगे काम पर

कटरा चुनावी रैली में कांग्रेस-नेकां पर गरजे PM मोदी, बोले- खून बहाने के पाकिस्तानी एजेंडे को लागू करना चाहता है यह गठबंधन

Mangaluru : 2 सिर और 4 आंख वाला दुर्लभ बछड़ा पैदा हुआ, देखने के लिए उमड़ा हुजूम

वन नेशन वन इलेक्शन में दक्षिण भारत पर भारी पड़ेगा उत्तर भारत?

सभी देखें

नवीनतम

इस बार कश्मीर के चुनाव मैदान में हैं 25 पूर्व आतंकी, अलगाववादी और जमायते इस्लामी के सदस्य

300 साल पुरानी भोग प्रथा, 2014 में मिला GI टैग, अब प्रसाद में पशु चर्बी, क्‍या है Tirupati Controversy?

चित्तौड़गढ़ के एक गांव में पाषाण युग की शैल चित्रकारी मिली

संभल में दुष्कर्म पीड़िता की हत्या, 20 दिन पहले जेल से रिहा आरोपी ने मारी गोली

प्रियंका पर रीजीजू का पलटवार, संसदीय परंपराओं की याद दिलाई

More