भाजपा ने समाज को बाँटा-सोनिया

Webdunia
शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (19:11 IST)
गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार में आक्रामक रवैया बरकरार रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने मंगलवार को कहा कि राज्य की भाजपा सरकार समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने में विफल रही है। सोनिया ने कहा कि सामाजिक एकता के जरिये ही आतंकवाद से निबटा जा सकता है।

सोनिया ने एक चुनावी जनसभा में कहा कि देश की प्रगति के लिए जरूरी है कि समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर बढ़ा जाए, लेकिन भाजपा सरकार ऐसा करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति ही सबको साथ जोड़ने की रही है। बहरहाल इसकी उम्मीद भाजपा सरकार से नहीं की जा सकती है क्योंकि वह दो चेहरों वाली है तथा जनता को विभिन्न आधार पर बाँटती है।

आतंकवाद के मुद्दे पर भी सोनिया ने भाजपा को आड़े हाथों लिया और कहा कि भगवा दल को इसके बारे में बात करना भाता है, लेकिन उसकी सरकार ने ही जेल में बंद खतरनाक आतंकवादियों की मेहमान की तरह खातिरदारी की थी और विदेश में ले जाकर छोड़ा था।

सोनिया ने इंडियन एयरलाइंस के विमान अपहरण की वर्ष 1999 में हुई घटना का परोक्ष जिक्र करते हुए यह बात कही जब आतंकवादियों को कंधार ले जा कर रिहा किया गया था।

सोनिया ने कहा कि सामाजिक एकता के जरिये ही आतंकवाद से निबटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी पूरी ताकत से आतंकवाद से लड़ती रही है और इसके नेताओं ने अपनी जान की कुर्बानी भी दी है।

उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को साथ जोड़ने के उद्देश्य से ही कांग्रेसनीत संप्रग सरकार ने आदिवासी अधिकार विधेयक पारित कराया, जबकि राजग सरकार अपने पाँच सालों के शासन में ऐसा नहीं कर सकी। कांग्रेस अध्यक्ष ने संप्रग सरकार की राष्ट्रीय रोजगार योजना और सर्व शिक्षा अभियान का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि प्रगति के लिए जरूरी है कि महिलाएँ और बच्चे शिक्षित हों और सर्व शिक्षा अभियान का यही उद्देश्य है, लेकिन गुजरात में महिलाएँ और बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। भाजपा सरकार ने आदिवासियों और दलितों की भी उपेक्षा की है।

सोनिया ने कहा कि संप्रग सरकार ने कच्छ जिले और गुजरात के विकास के लिए काफी सहायता भेजी, लेकिन प्रदेश सरकार इसे स्वीकार ही नहीं करती है।

Show comments

जरूर पढ़ें

Bomb threat : 50 उड़ानों में बम की धमकी मिली, 9 दिन में कंपनियों को 600 करोड़ का नुकसान

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के बीच सीटों का फॉर्मूला तय

गुरमीत राम रहीम पर चलेगा मुकदमा, सीएम मान ने दी अभियोजन को मंजूरी

Gold Silver Price Today : चांदी 1 लाख रुपए के पार, सोना 81000 के नए रिकॉर्ड स्तर पर

दो स्‍टेट और 2 मुख्‍यमंत्री, क्‍यों कह रहे हैं बच्‍चे पैदा करो, क्‍या ये सामाजिक मुद्दा है या कोई पॉलिटिकल गेम?

सभी देखें

नवीनतम

JMM की 35 उम्मीदवारों की पहली सूची, हेमंत सोरेन बरहेट से चुनाव मैदान में

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, टंकी भरवाने के पहले जानें ताजा भाव

वाइब्रेंट विंध्य: रीवा में आज प्रदेश की 5वीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, बोले CM डॉ. मोहन यादव, क्षेत्र विकास का नया कीर्तिमान बनाएगा

Weather Updates: दाना तूफान देगा दस्तक, बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

यूपी उपचुनाव : कांग्रेस को मिलेगी फूलपुर, बदले में क्या चाहते हैं अखिलेश यादव?

More